Terms and Conditions

नियम और शर्तें (Terms and Conditions)


स्पेसडोज़.कॉम (spacedose.com) का उपयोग करने से पहले कृपया निम्नलिखित नियम और शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ें। इस वेबसाइट का उपयोग करके, आप इन नियमों और शर्तों के सभी प्रावधानों से सहमति व्यक्त करते हैं। यदि आप इन शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो कृपया इस वेबसाइट का उपयोग न करें।


1. वेबसाइट का उपयोग (Use of the Website)

1.1 अनुमत उपयोग (Permitted Use):
आप इस वेबसाइट का उपयोग केवल वैध उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं। आप वेबसाइट पर मौजूद सामग्री का उपयोग केवल व्यक्तिगत, गैर-व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं। इस वेबसाइट की किसी भी सामग्री को बिना हमारी पूर्व लिखित सहमति के व्यावसायिक उपयोग के लिए पुन: प्रकाशित, वितरित, या प्रसारित नहीं किया जा सकता है।

1.2 प्रतिबंधित गतिविधियाँ (Prohibited Activities):
आप इस वेबसाइट का उपयोग किसी भी तरह से नहीं कर सकते हैं जो:

  • किसी कानून या विनियमन का उल्लंघन करता हो।
  • धोखाधड़ी या दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए हो।
  • किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने, प्रताड़ित करने, या परेशान करने के लिए हो।
  • वेबसाइट की कार्यक्षमता को बाधित करने के लिए हो।

1.3 उपयोगकर्ता सामग्री (User Content):
आप वेबसाइट पर कोई भी सामग्री अपलोड, पोस्ट, या प्रस्तुत करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करते हैं कि वह सामग्री कानूनी, गैर-अपमानजनक, और किसी भी प्रकार के बौद्धिक संपदा अधिकार का उल्लंघन नहीं करती है। आप हमें उस सामग्री का उपयोग, पुन: पेश, संशोधित, और प्रकाशित करने का असीमित अधिकार प्रदान करते हैं।


2. बौद्धिक संपदा अधिकार (Intellectual Property Rights)

2.1 सामग्री का स्वामित्व (Ownership of Content):
इस वेबसाइट पर उपलब्ध सभी सामग्री, जिसमें पाठ, चित्र, ग्राफिक्स, लोगो, और सॉफ्टवेयर शामिल हैं, स्पेसडोज़.कॉम या उसके लाइसेंसधारकों की बौद्धिक संपदा है। ये सामग्री कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, और अन्य बौद्धिक संपदा कानूनों द्वारा संरक्षित है।

2.2 सामग्री का उपयोग (Use of Content):
आप इस वेबसाइट की सामग्री का उपयोग केवल व्यक्तिगत, गैर-व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं। किसी भी सामग्री को कॉपी, संशोधित, वितरित, या किसी भी रूप में पुन: प्रस्तुत करने के लिए हमारी स्पष्ट अनुमति आवश्यक है।


3. तृतीय-पक्ष लिंक (Third-Party Links)

3.1 बाहरी लिंक (External Links):
हमारी वेबसाइट में तृतीय-पक्ष वेबसाइटों के लिंक हो सकते हैं। ये लिंक केवल आपकी सुविधा के लिए प्रदान किए गए हैं। हम इन तृतीय-पक्ष वेबसाइटों की सामग्री या उनकी गोपनीयता प्रथाओं के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। इन लिंक्स पर क्लिक करने से पहले, हम आपको सलाह देते हैं कि आप उन वेबसाइटों की शर्तें और गोपनीयता नीति की समीक्षा करें।

3.2 तृतीय-पक्ष सेवाएँ (Third-Party Services):
हमारी वेबसाइट पर तृतीय-पक्ष सेवाओं या उत्पादों के लिए प्रचार या विज्ञापन किया जा सकता है। इन तृतीय-पक्ष सेवाओं या उत्पादों के लिए किसी भी प्रकार की गारंटी या वारंटी नहीं दी जाती है। तृतीय-पक्ष सेवाओं का उपयोग करते समय, आपको उन सेवाओं के नियमों और शर्तों का पालन करना आवश्यक है।


4. उत्तरदायित्व की सीमा (Limitation of Liability)

4.1 सामग्री की सटीकता (Accuracy of Content):
हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं कि इस वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी सटीक और अद्यतित हो। हालांकि, हम इस जानकारी की पूर्णता, सटीकता, या उपयुक्तता की गारंटी नहीं देते हैं।
आप इस वेबसाइट की सामग्री का उपयोग अपने जोखिम पर करते हैं।

4.2 सेवा की उपलब्धता (Service Availability):
हम इस वेबसाइट की उपलब्धता और कार्यक्षमता की गारंटी नहीं देते हैं। वेबसाइट अस्थायी रूप से अनुपलब्ध हो सकती है, बिना किसी पूर्व सूचना के, और हम इसके लिए किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करते हैं।

4.3 हानि या क्षति (Loss or Damage):
किसी भी स्थिति में हम किसी भी प्रकार की हानि या क्षति के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे, जिसमें बिना किसी सीमा के, अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति, डेटा या लाभ की हानि शामिल हैं, जो इस वेबसाइट के उपयोग या इस वेबसाइट से संबंधित किसी भी मामले में उत्पन्न होती है।


5. गोपनीयता नीति (Privacy Policy)

हमारी गोपनीयता नीति का हिस्सा इस शर्तों और शर्तों का हिस्सा है। कृपया हमारी गोपनीयता नीति की समीक्षा करें ताकि आप समझ सकें कि हम आपकी जानकारी कैसे एकत्र करते हैं, उपयोग करते हैं, और सुरक्षित रखते हैं।


6. संशोधन का अधिकार (Right to Modify)

हम इस शर्तों और शर्तों को समय-समय पर अपडेट या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। किसी भी संशोधन की सूचना इस पृष्ठ पर प्रकाशित की जाएगी। यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप नियमित रूप से इस पृष्ठ की समीक्षा करें ताकि आप किसी भी बदलाव से अवगत रहें।


7. समाप्ति (Termination)

हम बिना किसी पूर्व सूचना के इस वेबसाइट तक आपकी पहुँच को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं यदि हमें यह संदेह है कि आपने इन शर्तों का उल्लंघन किया है। समाप्ति के बाद, आपकी वेबसाइट तक पहुँच प्रतिबंधित हो सकती है, और आपको हमारी सामग्री के किसी भी उपयोग को बंद करना होगा।


8. कानून और अधिकार क्षेत्र (Governing Law and Jurisdiction)

ये नियम और शर्तें भारत के कानूनों के अधीन होंगी और उनके अनुसार व्याख्यायित की जाएंगी। इस वेबसाइट से संबंधित किसी भी विवाद के लिए, केवल भारत के न्यायालयों का अधिकार क्षेत्र होगा।


9. संपर्क जानकारी (Contact Information)

यदि आपके पास इन शर्तों और शर्तों के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें: support@spacedose.com

Back to top button